मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर यात्री के इलाज के दौरान महिला डॉक्टर का हाथ पकड़ने वाले रेल कर्मचारी का तबादला कर दिया गया है। जबलपुर रेल मंडल के कमर्शियल विभाग ने महिला की शिकायत के बाद मामले की जांच की । इस दौरान रेल कर्मचारी को लेकर की गई शिकायत सही पाए जाने के बाद विभाग ने उसका तबादला जबलपुर से दमोह कर दिया है। इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है।

दरअसल रेलवे अस्पताल की एक महिला डॉक्टर आठ अक्टूबर को दोपहर के समय ट्रेन में एक यात्री के बीमार होने की सूचना पर उसकी जांच के लिए मुख्य स्टेशन पहुंची थी। महिला डॉक्टर ने शिकायत की है कि जब वह स्टेशन पहुंची तो वहां तैनात रेल कर्मचारी ने गलत तरीके से उसका हाथ पकड़ा और छेड़छाड़ की। इस मामले में रेल प्रशासन की ओर से विभागीय स्तर पर जांच समिति का गठन किया गया था। इस समिति ने प्रारंभिक जांच में महिला डॉक्टर की शिकायत को सही पाया है। रेल प्रशासन की ओर से इस मामले में कर्मचारी को चार्जशीट भी जल्द जारी की जाएगी।

घटना आठ अक्टूबर को हुई , लेकिन जांच तकरीबन दो सप्ताह बाद शुरू की गई। इसके पीछे कई वजह बताई जा रही है । सूत्रों के मुताबिक महिला ने अपने साथ हुए बर्ताव की शिकायत मेडिकल के वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल दे दी थी, लेकिन उन्होंने शिकायत कमर्शियल विभाग और संबंधित जांच अधिकारी तक पहुंचाने में वक्त लगा दिया, जिससे जांच देरी से शुरू हो सकी। अब विभाग ऐसी कोई भी कोताही नहीं करना चाहता, जिससे उसकी छवि और खराब हो।