Railway Recruitment 2021: वेस्टर्न रेलवे (WR) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को कक्षा 12 वीं की परीक्षा या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

वेस्टर्न रेलवे (WR) 21 रिक्तियों को पूरा करने के लिए स्पोर्ट्स कोटा के तहत ग्रुप सी के विभिन्न पदों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती कर रहा है। मांगी गयी योग्यता और अनुभव रखने वाले सभी उम्मीदवार 3 सितंबर 2021 को या उससे पहले rrc-wr.com पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं।

वेस्टर्न रेलवे (WR) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को कक्षा 12 वीं की परीक्षा या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए, और किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 25 वर्ष निर्धारित है। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

भर्ती खेल उपलब्धियों, शैक्षिक योग्यता के परीक्षण और मूल्यांकन पर आधारित होगी। ट्रायल में फिट पाए जाने वाले उम्मीदवारों पर ही अगले चरण के लिए विचार किया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास ओलंपिक खेलों (सीनियर कैटेगरी) में देश का प्रतिनिधित्व किया या विश्व कप (जूनियर / युवा / सीनियर वर्ग) / विश्व चैंपियनशिप (जूनियर / सीनियर श्रेणी) / एशियाई खेलों (सीनियर कैटेगरी) / राष्ट्रमंडल में कम से कम तीसरा स्थान प्राप्त किया हो। लेवल 4 और 5 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट होना चाहिए। वहीं लेवल 1 और 2 पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 12वीं पास होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार पे मैट्रिक्स लेवल 2 पर चयनित उम्मीदवारों को 19900 से 63200 रुपए सैलरी दी जाएगी और पे मैट्रिक्स लेवल 3 पर चयनित कैंडिडेट्स को 21700 से 69100 रुपए वेतनामान दिया जाएगा। पे मैट्रिक्स लेवल 4 पर चयनित उम्मीदवारों को 25500 रुपए से 81100 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा। वहीं पे मैट्रिक्स लेवल 5 के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 29200 रुपए से 92300 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार 3 सितंबर 2021 को या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं।