कर्मचारियों को पिछले डेढ़ साल (जनवरी 2020 से जून 2021 तक) का एरियर मिलेगा या नहीं इसपर अबतक तस्वीर साफ नहीं हुई है। कर्मचारियों और पेंशनर्स को एरियर पर निराशा झेलनी पड़ रही है।

केंद्र ने हाल में कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते (DA) के साथ-साथ महंगाई राहत (DR) में भी बढ़ोत्तरी की है। डीए जो पहले 17 फीसदी था, अब बढ़ाकर 28 फीसदी कर दिया गया है जो जुलाई से प्रभावी है। बीते डेढ़ साल से डीए पर निराशा झेल रहे कर्मचारियों को इससे राहत मिली है। कर्मचारियों को जल्द एकबार और डीए बढ़ोत्तरी की सौगात मिल सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बात के संकेत हैं कि सरकार जून के लिए भी महंगाई भत्ते को मंजूरी दे सकती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि केंद्र जल्द ही डीए में 3 फीसदी की बढ़ोतरी को भी मंजूरी दे सकता है। बताया जा रहा है कि इस पर जल्द घोषणा किए जाने की संभावना है। अगर ऐसा होता है, तो इसका मतलब यह होगा कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में संभावित बढ़ोत्तरी 31 प्रतिशत हो जाएगी।

हालांकि कर्मचारियों को पिछले डेढ़ साल (जनवरी 2020 से जून 2021 तक) का एरियर मिलेगा या नहीं इसपर अबतक तस्वीर साफ नहीं हुई है। कर्मचारियों और पेंशनर्स को एरियर पर निराशा झेलनी पड़ रही है।