रेलवे कर्मचारियों के लिए खुशखबरी। वैसे रेल कर्मचारियों के लिए यह राहत वाली खबर है जिनका प्रमोशन लंबित है। रेलवे बोर्ड ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। जिन कर्मचारियों का प्रमोशन लंबित है उन्हें 30 जून तक प्रमोशन सुविधा का लाभ देने का आदेश दिया गया है।

रेलवे कर्मचारियों के लिए खुशखबरी। वैसे रेल कर्मचारियों के लिए यह राहत वाली खबर है जिनका प्रमोशन लंबित है। रेलवे बोर्ड ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। जिसके तहत जिन कर्मचारियों का प्रमोशन लंबित है उन्हें 30 जून तक प्रमोशन सुविधा का लाभ देने का आदेश दिया गया है ताकि पहली जनवरी 2022 से उन्हें इंक्रीमेंट का लाभ मिल सके।

रेलवे बोर्ड ने अपने आदेश में कहा है कि नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवेमैन ने बोर्ड को एक पत्र भेजा है जिसमें जोनल स्तर पर कई पदों पर कर्मचारियों की जगह खाली है जिनमें निचले स्तर पर कार्यरत कर्मचारियों को प्रमोशन का लाभ दिया जाना है। रेलवेमैन यूनियन के अनुसार रेलवे और प्राेडक्शन यूनिट में कर्मचारियों को प्रमोशन का लाभ मिलना है इसलिए रिक्त पदों पर कर्मचारियों को प्रमोशन दिया जाए। साथ ही वरीयता के आधार पर कर्मचारियों को प्रमोशन मिलना है। ऐसे में रेलवे बोर्ड ने सभी जोन के महाप्रबंधक को पत्र भेजा है जिसमें उन्हें उन कर्मचारियों की सूची तैयार करने को कहा गया है जिनका प्रमोशन लंबित है। साथ ही उन्हें निर्देश दिया गया है कि वे समय पर सभी कर्मचारियों को प्रमोशन का लाभ दें। इसके अलावा ट्रेड टेस्ट में जो कर्मचारी सफल हुए हैं उन्हें भी प्रमोशन का लाभ दिया जाए।

दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर मंडल में लगभग 23,500 कर्मचारी कार्यरत हैं। इनमें से लगभग 2000 कर्मचारियों को प्रमोशन मिलना है। कर्मचारियों को वरीयता के आधार पर प्रमोशन का लाभ मिलना है। वहीं, जिन कर्मचारियों ने उच्च शिक्षा हासिल की है उन्हें भी आंतरिक बहाली में प्रमोशन मिलना है। हालांकि रेलवे मेंस कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि सभी कर्मचारियों को 30 जून तक प्रमोशन मिलना संभव ही नहीं है। क्योंकि किस विभाग में किस कर्मचारी का प्रमोशन लंबित है, इसके लिए पहले सभी विभागों से सूची मांगी जाएगी। उसके बाद ही उन्हें प्रमोशन का लाभ मिलेगा। मालूम हो कि कर्मचारियों का प्रमोशन कोविड 19 के पहले वेव के समय से ही लंबित है।