Indian Railways कोरोना संक्रमित रेल कर्मियों को बिना निगेटिव रिपोर्ट के ड्यूटी पर नहीं बुलाने व प्राइवेट अस्पताल में टीका लगवाने वाले रेल कर्मियों को टीके की कीमत वापस की जानी चाहिए। आल इंडिया रेलवे मैन फेडरेशन की मांग पर रेल बोर्ड विचार कर रहा है।

कोरोना संक्रमित रेल कर्मियों को बिना निगेटिव रिपोर्ट के ड्यूटी पर नहीं बुलाने व प्राइवेट अस्पताल में टीका लगवाने वाले रेल कर्मियों को टीके की कीमत वापस की जानी चाहिए। आल इंडिया रेलवे मैन फेडरेशन (All India Railway Men Federation) की मांग पर रेल बोर्ड यह व्यवस्था लागू करने पर विचार कर रहा है।

इस बात का रेलकर्मी कर रहे विरोध विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) की गाइड लाइन के अनुसार कोई भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति दस दिन तक ठीक रहता है तो उसे अस्पताल से घर भेज दिया जाता है।घर में पांच दिन रहने के बाद दोबारा कोरोना की जांच नहीं कराई जाती और उसे ड्यूटी पर बुला लिया जाता है।जिसका रेल कर्मचारी विरोध कर रहे हैं।

लगवा रहे प्राइवेट अस्पतालों में टीका रेल कर्मियो कहना है कि रेलवे कर्मचारी यात्रियों के बीच या रेल कर्मियों के समूह में काम करता है।बिना निगेटिव रिपोर्ट के रेल कर्मियों से डयूटी नहीं कराई जानी चाहिए । आनलाइन पंजीयन नहीं करा पाने व एक साथ टीका लगवाने की छुट्टी नहीं मिलती है। ऐसे में रेल कर्मचारी कोरोना संक्रमण से बचने के लिए प्राइवेट अस्पतालों में जाकर टीका लगवा रहे हैं।

रेल प्रशासन से मांगी टीके की धनराशि रेल प्रशासन ऐसे कर्मियों को टीका लगवाने खर्च हुई राशि वापस कर दे। रेलवे कर्मियों की लगातार मांग करने पर आल इडिया रेलवेमैन फेडरेशन के महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा ने रेलवे बोर्ड चेयरमैन (Railway Board Chairman) को पत्र भेजा है। रेलवे बोर्ड चेयरमैन ने दोनों मांगों को विचार कर शीघ्र लागू करने के लिए संबंधित विभाग को भेज दिया है।

महामंत्री ने रेलवे बोर्ड चेयरमैन को भेजा पत्र महामंत्री ने रेल मंत्री को पत्र भेजा है।जिसमें कोरोना संक्रमित होने वाले रेल कर्मियों को रेल मंत्री सहायता फंड से पचास लाख रुपये देने की मांग की है। जिससे मृतक आश्रितों को आर्थिक सहायता मिल सके। नरमू के मंडल मंत्री राजेश कुमार चौबे ने बताया कि रेलवे कर्मियों की मांगो को लेकर महामंत्री ने रेलवे बोर्ड के अधिकारियों को पत्र भेजा है। रेलवे बोर्ड स्तर पर मांग के आधार व्यवस्था लागू करने के लिए विचार किया जा रहा है।