Indian Railways काेरोना संक्रमित रेलकर्मी या उनके परिजन जिन्होंने अपना या अपने परिजनों का निजी अस्पतालों में चिकित्सा करवाया हो उन्हें तत्काल सहयोग राशि स्वरूप एक लाख का ब्याज मुक्त अग्रिम राशि प्रदान की जाएगी।ये रही पूरी जानकारी।

कोरोना वायरस संक्रमण काल में दक्षिण- पूर्व रेलवे के कर्मचारियों को तत्काल राहत पहुंचाने हेतु दक्षिण- पूर्व रेलवे केंद्रीय स्टाफ बेनीफिट कमेटी की मंगलवार को आपातकालीन ऑनलाइन बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता दक्षिण- पूर्व रेलवे के प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी जरीना फिरदौसी ने की।

इस वर्चुअल मीटिंग में रेलवे बोर्ड के निर्देश पर ज़ोन में कार्यरत रेलकर्मी और उनके परिजनों को स्टाफ बेनिफिट फंड से ज्यादा से ज्यादा सहयोग पहुंचाने के उद्देश्य से सभी उपस्थित केंद्रीय स्टाफ बेनिफिट कमेटी के सदस्यों ने अपने बहुमूल्य विचार रखे। अपने संबोधन में प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी जरीना  फिरदौसी ने सभी सदस्यों से आग्रह किया कि कर्मचारियों के हित में अति आवश्यक एजेंडे को देरी किए बिना, प्रत्यक्ष एवं अविलंब मुख्यालय को प्रेषित करें। ऑनलाइन मीटिंग में दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस के प्रतिनिधि शशि मिश्रा एवं प्रवीण कुमार ठाकुर, ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ दक्षिण पूर्व रेलवे के प्रतिनिधि कृष्ण मोहन प्रसाद, ऑल इंडिया एसटी एससी रेलवे कर्मचारी संघ दक्षिण पूर्व रेलवे के प्रतिनिधि विवेक मंडल ने हिस्सा लिया।

बैठक में इस एजेंड़ पर हुई चर्चा, सर्वसम्मति से लिए गए ये निर्णय

  • काेरोना संक्रमित रेलकर्मी या उनके परिजन, जिन्होंने अपना या अपने परिजनों का निजी अस्पतालों में चिकित्सा करवाया हो, उन्हें तत्काल सहयोग राशि स्वरूप एक लाख का ब्याज मुक्त अग्रिम राशि प्रदान की जाएगी।
  • चक्रधरपुर मंडलीय रेलवे अस्पताल में स्टाफ बेनिफिट कमिटी के तरफ से 20 लाख के लागत से 10 आईसीयू बेड उपलब्ध करवाया जाएगा।
  • स्टाफ बेनिफिट फंड से संचालित सभी होम्योपैथिक डाक्टर को साल में 18 दिनों का अवकाश प्रदान किया जाएगा लेकिन अवकाश के दौरान भी उन्हें वर्क फर्म होम रहना होगा।
  • बंडामुंडा और बोकारो में चार घंटे के बजाय आठ घंटे तक होम्योपैथिक डाक्टरों की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्णय लिया गया ।
  • जो रेलकर्मी और उनके परिजन निजी स्तर पर अपने खर्च पर कोरोना वैक्सीन लगवाते हैं, उनको तथा उनके परिजनों के लिए वैक्सिंग के एवज में खर्च की गई राशि का भुगतान स्टाफ बेनिफिट फंड से किया जाएगा। यानि परिजनों के वैक्सीन का खर्च स्टाफ बेनिफिट कमेटी उठाएगी।
  • टाटा और आद्रा स्थित रेलवे प्रशिक्षण संस्थानों में स्टाफ बेनीफिट फंड द्वारा आवश्यक उपकरण उपलब्ध करवाए जाएंगे।