गंगवार ने कहा है कि सातवें वेतन आयोग (7th Pay Commission) की सिफारिश के मुताबिक सप्ताह में पांच दिन की व्यवस्था लागू है। इस व्यवस्था के तहत भारत सरकार के नागरिक प्रशासनिक कार्यालयों में प्रतिदिन साढ़े 8 घंटे लिया जाता है। सप्‍ताह में 4 दिन काम (4 days in a Week) और 3 दिन छुट्टी की व्यवस्था को लेकर केंद्र सरकार ने अहम जानकारी साझा की है। केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने जानकारी दी है कि सरकार का केंद्रीय विभागों में सप्‍ताह में 4 दिन काम और 3 दिन छुट्टी की व्यवस्था को लागू करने को कोई प्रस्ताव नहीं है। श्रम मंत्री ने लोकसभा में लिखित जवाब में यह स्‍पष्‍ट किया है।

गंगवार ने कहा है कि सातवें वेतन आयोग (7th Pay Commission) की सिफारिश के मुताबिक सप्ताह में पांच दिन की व्यवस्था लागू है। इस व्यवस्था के तहत भारत सरकार के नागरिक प्रशासनिक कार्यालयों में प्रतिदिन साढ़े 8 घंटे लिया जाता है। चौथे वेतन आयोग की यही सिफारिशें थीं जिसे 7वें वेतन आयोग में भी लागू किया गया। दरअसल ऐसी खबरें थी कि आने वाले दिनों में सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों से हफ्ते में चार दिन ही काम हो सकता है। माना जा रहा है कि नई श्रम संहिता के तहत नियमों में इस व्यवस्था को शामिल किया जाएगा।

डीए किस्त पर राहत: केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते की बकाया 3 किस्तों का भुगतान जल्द ही किया जाएगा। 1 जनवरी 2020, 1 जुलाई 2020 और 1 जनवरी 2021 की किस्तों का भुगतान जल्द होगा।