बीना. रेलवे में दो गैंगमैन और दो लोको पायलट कोरोना पॉजीटिव निकल चुके हैं और लापरवाही अभी भी जारी है। रेलवे ट्रैक पर काम करते समय गैंगमेन अभी भी लापरवाही बरत रहे हैं। स्टेशन पर भी कुछ यही हाल हैं। इसके बाद भी जिम्मेदार अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।
शनिवार को रेलवे स्टेशन पर हर तरफ लापरवाही नजर आई। ट्रेन चालक बिना मास्क के नजर आए तो वहां पेटी रखने वाला कर्मचारी भी मास्क नहीं लगाए हुए था। इसके अलावा यात्री भी मनमर्जी से घूम रहे थे, जिनके चेहरे पर मास्क भी नहीं था और लापरवाही बरतने वालों के लिए वहां कोई रोकने वाला भी नजर नहीं आया। जबकि स्टेशन पर महाराष्ट्र, दिल्ली सहित ऐसे अन्य राज्य और शहरों से लोग आ रहे हैं, जहां कोरोना संक्रमण ज्यादा फैला हुआ है। यात्रियों का सामान उठाने वाले कुली भी मास्क लगाने से परहेज कर रहे हैं। यदि इसी तरह की लापरवाही बरती गई तो शहर में कोरोना विस्फोट हो सकता है। वहीं शुक्रवार को दो गैंगमैन पॉजीटिव निकलने के बाद भी शनिवार को कार्य के दौरान लापरवाही नजर आई। ट्रैक पर कार्य कर रहे गैंगमैन एक साथ भीड़ में काम कर रहे थे, तो कुछ मास्क ही नहीं लगाए हुए थे।


बुकिंग ऑफिस में भी लापरवाही
बुकिंग ऑफिस में भी कोई सावधानी नहीं बरती जा रही है। यहां लोग बिना मास्क लगाए पहुंच रहे हैं और काउंटर पर सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया जा रहा है।


सिर्फ एनाउंस तक सीमित
स्टेशन पर सिर्फ एनाउंस तक ही जागरूकता सीमित है, जिसमें सोशल डिस्टेंस, मास्क लगाने और सैनिटाइजर का उपयोग करने की जानकारी दी जाती है। इसके अलावा कोई रोकने, टोकने वाला नहीं है।