पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी की स्पेशल ट्रेन गुरुवार को खुदागंज स्थित विद्युत उपकेंद्र के सामने आकर रुकी। महाप्रबंधक ने नीचे उतरकर काली नदी का पुल देखा और पोल पर शीशे से लगाए गए विशेष चिह्नों पर आपत्ति जताई। उन्होंने सीनियर सेक्शन इंजीनियर पुल सूर्यनाथ की क्लास लगा दी। बाद में लाइन का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने सूर्यनाथ को इनाम भी दिया।

महाप्रबंधक ने कहा कि विशेष चिह्न का पहले सही निरीक्षण नहीं किया गया। उन्होंने मुख्य अभियंता से पुल के खंभों की दूरी नापने के लिए कहा। पुल के ऊपर रेलवे लाइन का निरीक्षण करने के दौरान गैपिग सही पाए जाने पर सेक्शन इंजीनियर को नकद इनाम भी दिया। उन्होंने उपकेंद्र पर लगाई गई माडर्न फायर मशीन की जानकारी ली, पौधारोपण भी किया। खुदागंज रेलवे स्टेशन पर डीजल लॉबी व स्टेशन के बाहर लगे बोर्ड आदि देखे। गांव भटपुरा, शेखपुर, नाला बाजार व याकूतगंज के क्रासिग गेट भी देखे। फतेहगढ़ की जेएनसी रोड स्थित क्रासिग का रुककर निरीक्षण किया। फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन पर जीएम ने प्लेटफार्म नंबर पांच पर स्पेशल ट्रेन से उतरकर टिकटघर का हॉल देखा, इसके बाद कर्मचारी आवास तक गए। एक आवास में अंदर जाकर निरीक्षण किया और वहां से वापस आकर कुछ कर्मचारियों को सफाई व्यवस्था ठीक रखने व अन्य कार्यों के लिए नकद इनाम दिया। अन्य प्लेटफार्मों, स्टेशन कार्यालय, टिकटघर कार्यालय आदि में न जाने से कर्मचारियों ने राहत की सांस ली। पीआरओ राजेंद्र सिंह ने बताया कि 33 कर्मचारियों को 1,72,500 रुपये का नकद पुरस्कार दिया गया है।

फतेहगढ़ रेलवे स्टेशन पर लंच पैकेट लेने को कर्मचारियों में धक्कामुक्की महाप्रबंधक व उनके साथ चल रहे अधिकारियों के लिए फतेहगढ़ रेलवे स्टेशन पर पंडाल लगाकर भोजन की व्यवस्था की गई थी। कर्मचारियों के लिए लंच पैकेट तैयार कराए गए थे। महाप्रबंधक व उनके साथ चल रहे अन्य अधिकारी प्लेटफार्म पर लगे पंडाल में चले गए। कर्मचारियों को लंच पैकेट देने के लिए स्टेशन अधीक्षक कार्यालय के निकट बुलाया गया। मुख्य टिकट निरीक्षक कार्यालय के गेट पर कुछ कर्मचारी लंच पैकेट वितरित करने लगे। लंच पैकेट पहले लेने के लिए कर्मचारियों में धक्कामुक्की हो गई। जीएम की सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मियों ने कर्मचारियों की लाइन लगवाकर लंच पैकेट बंटवाना शुरू किए। कुछ ही देर में लंच पैकेट समाप्त हो गए। बड़ी संख्या में कर्मचारी लंच पैकेट के लिए खड़े रहे।

रेलवे कर्मियों व व्यापारियों ने उठाई मांगें फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन पर रेलवे पेंशनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सोरन सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष अशोक मिश्रा, मिश्रा गुट व्यापार मंडल जिलाध्यक्ष संजीव मिश्रा बॉबी, युवा उद्योग व्यापार मंडल जिलाध्यक्ष विशाल दुबे, ऑल इंडिया रेलवे ट्रैक मेंटेनर यूनियन के मंडल अध्यक्ष इंद्रभान सिंह, एनई रेलवे मजदूर यूनियन के केंद्रीय उपाध्यक्ष एके द्विवेदी, पूज्य सिधी पंचायत आदि ने विभिन्न मांगों के संबंध में ज्ञापन दिए। एक कर्मचारी की मौत के बाद पेंशन न दिए जाने पर उसकी पत्नी ने शिकायत की। इस पर जीएम ने डीआरएम आशुतोष पंत को तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया।