ट्रेन में आग लगने के बाद रेलवे स्टाफ ने बेहद सूझबूझ से काम लिया। ट्रेन को तत्काल रोककर अन्य डिब्बों को अलग कर दिया। साथ ही संबंधित डिब्बे के यात्रियों को भी सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया। जंगल के बीच ट्रेन में आग की लपटें उठने लगीं।

ट्रेन में आग लगने के बाद रेलवे स्टाफ ने बेहद सूझबूझ से काम लिया। ट्रेन को तत्काल रोककर अन्य डिब्बों को अलग कर दिया। साथ ही संबंधित डिब्बे के यात्रियों को भी सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया। जंगल के बीच ट्रेन में आग की लपटें उठने लगीं। यात्रियों ने जैसे ही कोच में आग लगने की सूचना स्टाफ को दी तत्काल ट्रेन को रोक दिया गया। रेलवे के मुताबिक यह घटना रायवाला-कांसरो के मध्य घटी और घटनास्थल पर रेलवे ऑटो फोन 55597 की व्यवस्था की गई।

घटना में ऑन बोर्ड सतर्क ओबीएचएस स्टाफ, लोको पायलट, गार्ड, टिकट चेकिंग स्टाफ व टीएक्सआर स्टाफ ने काफी समझदारी का परिचय दिया। घाट सेक्शन व जंगल इलाके में कोच को तत्काल गाड़ी से अलग कर आग को फैलने से रोका गया। रेलवे ने घटना की जानकारी के लिए हरिद्वार -7217021421, 7217021422, रायवाला-7217022470, कांसरो-7217022474 नंबर भी जारी किए।

देहरादून में हेल्प डेस्क बनाई शताब्दी एक्सप्रेस के देहरादून पहुंचने पर रेलवे की ओर से दून स्टेशन पर हेल्प डेस्क स्थापित की गई। जिसमें पेयजल और खाद्य पदार्थ यात्रियों के लिए रखे गए थे।

मेडिकल टीम और पुलिस बल स्टेशन पर मुस्तैद रायवाला के पास टे्रन में आग लगने की सूचना पर दून में भी हड़कंप मच गया। यहां ट्रेन के पहुंचने से पहले ही तीन एंबुलेंस और करीब एक दर्जन मेडिकल स्टाफ मौके पर तैनात कर दिया गया। साथ ही बड़ी संख्या में पुलिस भी मदद को पहुंच गई।