रेलवे के किसी भी विभाग में कार्यरत सफाई कर्मचारी अब टिकट कलेक्टर या बुकिंग क्लर्क बन सकेंगे। शैक्षिक योग्यता होने पर उन्हें इस पद के लिए होने वाली परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा। जिसमें उत्तीर्ण होने पर उन्हें प्रोन्नत किया जाएगा।

रेलवे के किसी भी विभाग में कार्यरत सफाई कर्मचारी अब टिकट कलेक्टर या बुकिंग क्लर्क बन सकेंगे। शैक्षिक योग्यता होने पर उन्हें इस पद के लिए होने वाली परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा। जिसमें उत्तीर्ण होने पर उन्हें प्रोन्नत किया जाएगा। नरमू के पदाधिकारियों ने बताया कि इसके लिए उनका संगठन लगातार लड़ रहा था। साथ ही मांग को पूरा किए जाने को रेलवे बोर्ड को भी प्रस्ताव भेजा था। जिसे मान लिया गया है।

इज्जतनगर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि चार मार्च को रेलवे बोर्ड ने एक आदेश जारी किया था। जिसमें कहा गया है कि अब रेलवे के किसी भी विभाग में कार्यरत सफाई कर्मचारी टिकट कलेक्टर एवं बुकिंग क्लर्क की परीक्षा में बैठने के हकदार होंगे। इस खबर से पूरे भारतीय रेलवे के सफाई कर्मचारियों में खुशी की लहर है। नरमू के केंद्रीय अध्यक्ष बसंत चतुर्वेदी ने बताया कि एआइआरएफ लंबे समय से सफाई कर्मचारियों की पदोन्नति को लेकर रेलवे बोर्ड से मांग कर रहा था। गुरुवार को यूनियन की सफाई कर्मचारियों के साथ हुई बैठक में बधाई दी। इस मौके पर मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह मलिक, आरके पांडे, सोमनाथ बनर्जी, राजेश लाल, आराम सिंह, दिलीप यादव, आरिफ हुसैन आदि मौजूद रहे।