रेलवे ने इंटरनेट मीडिया पर चल रही खबरों को लेकर बयान जारी किया है। इसमें कहा गया है कि फिलहाल देश में 65 फीसद ट्रेनों का संचालन हो रहा है। लेकिन सभी यात्री ट्रेनों के शुरुआत के लिए अभी कोई तारीख तय नहीं की गई है।

रेलवे की सभी यात्री ट्रेनें पहले की तरह कब से दौडे़ंगी, इसको लेकर कई कयास लग रहे थे। इंटरनेट मीडिया पर एक अप्रैैल से सभी ट्रेनों के संचालन की खबर भी आ रही थी, लेकिन इन कयासों पर रेलवे ने विराम लगा दिया है। रेलवे ने स्पष्ट किया है कि फिलहाल सभी यात्री ट्रेनों के संचालन की कोई तारीख तय नहीं है।

रेलवे ने इंटरनेट मीडिया पर चल रही खबरों को लेकर बयान जारी किया है। इसमें कहा गया है कि फिलहाल देश में 65 फीसद ट्रेनों का संचालन हो रहा है। जनवरी से 250 और ट्रेनें शुरू की गई हैं। सभी यात्री ट्रेनों के शुरुआत के लिए अभी कोई तारीख तय नहीं की गई है। रेलवे ग्रेडेड तरीके से ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी कर रहा है। आगरा रेल मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव का कहना है कि रेलवे बोर्ड ने स्पष्ट कर दिया है कि अभी सभी यात्री ट्रेनें चलाने की तिथि तय नहीं है। जब कोई तिथि तय होगी तो इसकी जानकारी दे दी जाएगी।

पिछले साल मार्च से बंद हैं ट्रेनें पिछले साल काेरोना संक्रमण के चलते 22 मार्च से सभी यात्री ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था। इसके बाद रेलवे ने एक जून से चुनिंदा यात्री स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया था। तब से रेलवे धीरे-धीरे कर स्पेशल ट्रेनों की संख्या बढ़ा रहा है। 10 माह में रेलवे 65 फीसद ट्रेनों को पटरी पर ले आया है। हालांकि अभी आगरा रेल मंडल में पैसेंजर ट्रेनों को शुरू नहीं किया गया है। इससे कम दूरी की यात्रा करने वाले यात्रियों को असुविधा हो रही है।