रेलवे ने वरिष्ठ अधिकारियों के आवासों पर काम करने वाले ”खलासी” (Khalasi) या ”बंगला चपरासी” के पद पर किसी भी नई नियुक्तियों को रोकने का फैसला किया है.

रेलवे ने वरिष्ठ अधिकारियों के आवासों पर काम करने वाले ”खलासी” (Khalasi) या ”बंगला चपरासी” के पद पर किसी भी नई नियुक्तियों को रोकने का फैसला किया है, लेकिन महाप्रबंधकों को ऐसे रिक्त पदों पर नियमित कर्मचारियों को भरने की अनुमति दी है. रेलवे द्वारा जारी एक आदेश में यह जानकारी दी गई.

हालांकि, रेलवे बोर्ड द्वारा अगस्त में एक पत्र में संकेत दिया गया था कि लंबे समय से चली आ रही ”खलासी” की नियुक्ति प्रणाली को पूरी तरह से समाप्त कर दिया जाएगा. उसके बाद एक दिसंबर को जारी मौजूदा आदेश में संकेत दिया गया कि इसे जारी रखा जाएगा, हालांकि नई नियुक्तियां नहीं की जाएंगी.

RRB ग्रुप डी परीक्षा आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा 15 दिसंबर से शुरू होगी. भारतीय रेलवे ने 5 सितंबर को जानकारी दी थी कि करीब 1.4 लाख से अधिक रिक्त पदों को भरने के लिए दिसंबर से कंप्यूटर आधारित परीक्षा शुरू की जाएगी. इन रिक्त पदों में 1,03,769 ग्रुप डी के पद शामिल हैं, अन्य रिक्तियों में एनटीपीसी (NTPC) (गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियां जैसे गार्ड, ऑफिस क्लर्क, कमर्शियल क्लर्क आदि), 1,663 आइसोलेटेड और मिनिस्ट्रियल कैटेगरी (स्टेनो और शिक्षक आदि) पद हैं.