सीनियर टेक्निकल के पद पर आयु सीमा 40 साल है। सीनियर टेक्निकल ऑफिसर/फायर सेफ्टी ऑफिसर के पद के लिए आयु सीमा 35 साल है। CSIR- राष्ट्रीय रासायनिक प्रयोगशाला, पुणे ने सीनियर टेक्निकल ऑफिसर, सीनियर टेक्निकल ऑफिसर / अग्नि सुरक्षा अधिकारी, टेक्निकल ऑफिसर और टेक्निकल असिस्टेंट के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती अभियान के तहत 45 उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। सभी आवेदन ऑनलाइन करने होंगे। भर्ती लेवल 2, 6, 7, 10 और 11 के तहत की जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 दिसंबर है, जबकि आवेदन की हार्ड कॉपी प्राप्त करने की आखिरी तारीख 31 दिसंबर है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ncl-india.org पर अधिसूचना पा सकते हैं और आवेदन पत्र भरने और जमा करने के लिए ncl.res.in पर जा सकते हैं।

आवेदन करने के इच्छुक 10 वीं पास और इलेक्ट्रीशियन ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट या नेशनल / स्टेट ट्रेड सर्टिफिकेट होना चाहिए और इलेक्ट्रिकल रिपेयरिंग, वायरिंग में मीडियम / बिग साइज ऑर्गनाइजेशन (प्राइवेट / गवर्नमेंट) के साथ 2-3 साल का फुल टाइम वर्किंग एक्सपीरियंस और उपकरणों के रखरखाव और संबंधित गतिविधियों का ज्ञान भी होना चाहिए। उम्मीदवार के पास अच्छी कम्यूनिकेशन स्किल, कंप्यूटर का अच्छा ज्ञान भी होनी चाहिए। पात्रता और नियम और शर्त के बारे में अधिक जानने के लिए ncl-india.org देखें।

सीनियर टेक्निकल ऑफिसर: इस पर 7th Pay Commission के लेवल 11 के मुताबिक 67,700-2,08,700 रुपए महीने तक सैलरी मिलेगी।

सीनियर टेक्निकल ऑफिसर/फायर सेफ्टी ऑफिसर: इस पर 7th Pay Commission के लेवल 10 के मुताबिक 56,100-1,77,500 रुपए महीने तक सैलरी मिलेगी।