रिजर्वेशन काउंटरों को दलालों से मुक्त करने के लिए रेलवे ने अनोखी पहल की है। अब रिजर्वेशन फार्म पर रेलकर्मी के काउंटर साइन के बाद ही रिजर्वेशन पर्ची मान्य होगी। दिन में तीन घंटे रेलकर्मी रिजर्वेशन सेंटर में आरक्षण कराने आए लोगों को त्रुटि रहित फार्म भरने में भी मदद करेंगे। यह व्यवस्था आगरा रेल मंडल के सभी स्टेशनों पर स्थित रिजर्वेशन सेंटरों पर शुरू कर दी गई है।

आगरा रेल मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि आगरा रेल मंडल के आगरा कैंट, मथुरा जंक्शन, आगरा फोर्ट सहित सभी स्टेशनों के रिजर्वेशन काउंटरों पर वाणिज्य विभाग के कर्मचारियों की तैनाती की गई है। सुबह 7.30 से 11.30 बजे तक तीन घंटे रेलकर्मी आरक्षण कराने आए लोगों को टिकट दलालों के चंगुल से बचाने के साथ-साथ उनकी मदद भी करेंगे। रेलकर्मी आरक्षण फार्म भरने में भी लोगों की मदद करेंगे। साथ ही वह फार्म पर काउंटर साइन भी करेंगे।

दलालों को दूर रखने को लगेगी आरपीएफ रिजर्वेशन सेंटरों से दलालों को दूर रखने के लिए अब आरपीएफ की तैनाती भी होगी। पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि आरपीएफ के जवान सेंटरों के आसपास दलालों को फटकने नहीं देंगे। इसके साथ ही विजीलेंस इंस्पेक्टर भी रिजर्वेशन सेंटरों पर रेलकर्मियों पर निगाह रखेंगे।