प्रशिक्षण जल्द शुरू कराने की मांग को लेकर असिस्टेंट लोको पायलट के लिए चयनित 300 से अधिक युवाओं ने मंगलवार को उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय द्वार के सामने मौन प्रदर्शन किया। 
युवा जल्द प्रशिक्षण शुरू कराने की मांग कर रहे थे। देश के अलग-अलग हिस्से से आयु युवा सुबह 10 बजे सूबेदारगंज स्थित उत्तर मध्य मुख्यालय पहुंचे और हाथ में बैनर लेकर प्रदर्शन करने लगे। सैकड़ों युवाओं को बाहर प्रदर्शन होने की सूचना मिलते ही उत्तर मध्य रेलवे के अधिकारियों में खलबली मच गई। मुख्यालय के बाहर बैठे युवाओं के चारों तरफ आरपीएफ का पहरा लगा दिया गया। 

सुबह 11 बजे दो युवाओं को मुख्यालय के अंदर बुलाया गया और अधिकारियों ने बात की। युवाओं का कहना था कि पिछली जनवरी को उनके चयन की प्रक्रिया पूरी होने के बावजूद प्रशिक्षण के लिए नहीं बुलाया जा रहा है। मंगलवार को उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय द्वार के सामने मौन प्रदर्शन किया। जबकि देश के अन्य जोनों में चयनित अभ्यर्थी प्रशिक्षण प्राप्त करने लगे हैं। अधिकारियों ने युवाओं की मांग सुनने के बाद कोरोना की गाइडलाइन जारी होने के बाद प्रशिक्षण शुरू कराया जाएगा। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अजीत कुमार सिंह ने बताया कि गाइडलाइन के अनुसार प्रशिक्षण देने की अभ्यर्थियों से बात हुई है।

नौकरी पाकर भी बेरोजगार असिस्टेंट लोको पायलट की ट्रेनिंग के लिए आए युवाओं का कहना था कि रेलवे की नौकरी पाकर भी बेरोजगार हैं। परीक्षा की सभी प्रक्रिया पूरी हो गई है। अब प्रशिक्षण शुरू हो तो पगार मिलने लगे। प्रसिक्षण नहीं तो पगार नहीं। 

उत्तर मध्य रेलवे
– इस समय 80 असिस्टेंट लोको पायलट को दिया जा रहा प्रशिक्षण।
– कानपुर में चल रहे प्रशिक्षण में प्रयागराज मंडल के 40 व झांसी, आगरा मंडल के 20-20 सदस्य। 
– कोरोना काल में इसी तरह चयनित अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण दिया जाएगाा। 
– चयनित अभ्यर्थी प्रशिक्षण में अधिक अभ्यर्थी शामिल करने की कर रहे हैं मांग। 
– उत्तर मध्य रेलवे में 4236 असिस्टेंट लोको पायलट के पद
– 2000 से अधिक पद प्रयागराज मंडल में हैं। 

सोशल मीडिया पर तैयार हुई प्रदर्शन की रूपरेखा 
असिस्टेंट लोको पायलट का प्रशिक्षण शुरू कराने की मांग को लेकर देश के अलग-अलग हिस्से से युवा आए थे। उत्तर प्रदेश के अलावा बिहार, झारखंड, बिहार, राजस्थान, पंजाब के युवा ट्रेन और बसों से प्रयागराज आए। सभी एक समय पर सुबह 10 बजे सूबेदारगंज स्थित उमरे मुख्यालय के सामने एकत्र होकर प्रदर्शन शुरू कर दिया।