नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर और इरफान को गुज़रे हुए तीन-चार दिन बीत चुके हैं, लेकिन दोनों जुड़ी कुछ अनसुनी बातें अब भी सामने आ रही हैं। ऋषि कपूर और इरफान खान ने एक फिल्म में साथ काम किया था, नाम था ‘D-Day’। साल 2013 में रिलीज़ हुई थ्रिलर फिल्म के डायरेक्टर थे निखिल आडवाणी। निखिल ने अब दोनों से जुड़ा एक इंट्रस्टिंग किस्सा सुनाया है जो यकीनन आपको नहीं पता होगा। निखिल ने बताया की शूटिंग के दौरान ऋषि कपूर ने इरफान के लिए कह दिया था कि उन्हें एक्टिंग नहीं आती।

फिल्म समीक्षक राजीव मंसद से बात करते हुए निखिल ने बताया, ‘ ऋषि कपूर ने इरफान के बारे में सुना था कि वो बहुत अच्छे एक्टर हैं तो वो उनका काम देखना चाहते थे। मेरे लिए ये सौभाग्य की बात थी कि फिल्म में दोनों एक सीन कर रहे थे जिसमें इरफान ने थोड़ा बदलाव करने का फैसला किया। इरफान कभी भी एक चीज़ दोबारा नहीं दोहराते थे। तो ऋषि कपूर ने मुझे बुलाया और कहा, ‘उसको समझाओ उसको एक्टिंग नहीं आती…उसको वही करने को बोलो ये सीन है। वरना मुझे नहीं पता क्या करना है और क्या कहना’।

निखिल ने बताया, ‘मैंने ऋषि कपूर को समझाया कि वो इरफन को लेकर बेफिक्र रहें। मैंने कहा जब आपको बोलने का मन करे आप तब बोलना.. आप उनकी फिक्र ना करें। वो दोनों एक दूसरे से बहुत अलग था, लेकिन मेरे लिए बहुत खास थे। मेरे लिए अब वो फिल्म और खास हो गई है’।

आपको बता दें कि ऋषि कपूर का निधन 30 अप्रेल को हुआ है। एक्टर करीब दो साल से कैंसर से जूझ रहे थे। हालांकि पिछले साल सिंतबर में वो ठीक होकर भारत वापस लौट आए थे। लेकिन कुछ दिन पहले उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई थी। उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी जिसके बाद उन्हें मुंबई के एच.एन हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया। इसके बाद 30 अप्रेल को ऋषि कपूर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।