केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बताया कि 2014 में मोदी सरकार के गठन के बाद उन्हें शपथ लेने के लिए राष्ट्रीय राजधानी बुलाने की बात अभिनेता ऋषि कपूर को मालूम हुई तो उन्होंने ईरानी से कहा, ‘भाग जल्दी दिल्ली पागल’.


केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बताया कि 2014 में मोदी सरकार के गठन के बाद उन्हें शपथ लेने के लिए राष्ट्रीय राजधानी बुलाने की बात अभिनेता ऋषि कपूर को मालूम हुई तो उन्होंने ईरानी से कहा, ” भाग जल्दी दिल्ली पागल”. कपूर को श्रद्धांजलि देते हुए ईरानी ने बताया कि उनकी अभिनेता से आखिरी मुलाकात एक फिल्म के सेट पर हुई थी. उन्होंने ट्वीट किया, “2014 में उन्हें (कपूर को) मालूम हुआ कि मुझे शपथ लेने के लिए बुलाया गया है तो उन्होंने मुझसे कहा ‘ भाग जल्दी दिल्ली पागल.’

आखिरी बार मैंने उन्हें एक सेट पर देखा था और उस तरह से मैं उन्हें याद करूंगी. आपको अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने के लिए प्रोत्साहित करना, छोटी छोटी चीज़ों का ध्यान रखना, आपको कौशल सिखाना और इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता था कि आप कब से काम रहे हैं.” उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ” उन्होंने (कपूर ने) कहा कि खन्ना, कपूर और मल्होत्रा हमेशा अच्छी जिंदगी जीना पसंद करते हैं, हमेशा हंसी मजाक करते हैं… ऋषि सर स्वर्ग को खुश बनाइए. आपकी कमी खलेगी. ” मंत्री का शादी से पहले उपनाम नाम मल्होत्रा था. 67 साल के कपूर का मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया है. वह कैंसर से पीड़ित थे.


आज गुरुवार को अभिनेता ऋषि कपूर का सुबह 8.45 बजे मुंबई के एक अस्‍पताल में निधन हो गया था. एक दिन पहले उनहें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. वह कैंसर से पीड़ित थे. 2018 में उन्‍हें कैंसर की बीमारी होने के बारे में पता चला था और करीब 11 माह तक अमेरिका में उनका इलाज चला था. सितंबर 2019 में इलाज के बाद वे भारत लौट आए थे. उनके निधन के बाद से बॉलीवुड सहित पूरे देश में शोक का माहौल है.

ऋषि कपूर ने बॉलीवुड में 1970 में अपने पिता की फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ से डेब्यू किया था. इस फिल्म में ऋषि ने अपने पिता के बचपन का किरदार निभाया था. बॉलीवुड में बतौर एक्टर ऋषि कपूर ने 1973 में फिल्म ‘बॉबी’ से अपनी पारी की शुरुआत की थी. इस फिल्म में उनके अपोजिट डिंपल कपाड़िया थीं.
ऋषि कपूर ने 92 फिल्मों में रोमांटिक हीरो का किरदार निभाया है. इन्होने बतौर सोलो लीड एक्टर 51 फिल्मों में अभिनय किया है. ऋषि कपूर अपने जमाने के चॉकलेटी हीरोज में से एक थे. उन्होने बॉलीवुड की कई रोमांटिक हिट फ़िल्में दीं. अपनी पत्नी के साथ ऋषि कपूर ने 12 फिल्मों में अभिनय किया.

ऋषि कपूर ने 1998 में अक्षय खन्ना और ऐश्वर्या राय बच्चन अभिनीत फिल्म ‘आ अब लौट चलें’ निर्देशित की. ऋषि कपूर ने करियर की शुरुआत से हमेशा ही रोमांटिक किरदार को निभाया था, लेकिन फिल्म अग्निपथ में उनके खलनायक के किरदार को देख सभी हतप्रभ रह गए. ऋषि को फिल्म अग्निपथ के लिए आईफ़ा बेस्ट नेगेटिव रोल के अवार्ड से भी नवाजा गया.

Source:- Click Link Here